Create

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

West Indies v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
West Indies v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा है। बीते रविवार को खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक 53 रनों से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने अपनी टीम को मिली इस करारी हार पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है और कहा है कि कुल मिलाकर टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पूरन ने कहा,

पिछले दो मैच हमारे लिए निराशाजनक रहे। पहले मैच में एक टीम के रूप में हमने अच्छा काम किया था। आगे जाते हुए उसी टेम्पलेट बनाना है। इस सीरीज से हमें काफी कुछ सीखने को मिला है। अकील कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वह सबसे कहते हैं कि वह एक बल्लेबाज भी हैं। यहां काफी कठिनाई हुई और खिलाड़ियों ने जिस तरह से चैलेंज को लिया उससे मैं गर्व महसूस करता हूं। बांग्लादेश सीरीज शुरु होने में कुछ दिन बाकी हैं।

पूरन ने अपनी गेंदबाजी से किया प्रभावित

बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के लिए मशहूर पूरन ने आखिरी मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। ऑफ-स्पिन गेंदबाजी करते हुए पूरन ने अपनी टीम की तरफ से सबसे अधिक चार विकेट चटकाए। पूरन ने 10 ओवर में केवल 48 रन खर्च करते हुए चार विकेट चटकाए। उन्होंने फखर जमान, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हारिस को अपना शिकार बनाया। पूरी सीरीज में पूरन ने बल्लेबाजी से निराश किया। वह तीन मैचों में केवल 57 रन ही बना सके।

इस साल वनडे क्रिकेट में पूरन का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। उन्होंने अब तक खेले 12 मैचों में 13.16 की खराब औसत के साथ केवल 158 रन ही बनाए हैं। इस दौरान 34 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। कप्तान के तौर पर पूरन ने इस साल खेले आठ मैचों में 15.50 की औसत के साथ 124 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment