AUS vs WI: टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े उलटफेर में से एक, वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को दिया जबरदस्त झटका

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 4

ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज ने बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट (AUS vs WI) में हराकर 8 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की और दो मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त की। चौथे दिन 216 के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 207 रन बनाकर सिमट गई और उसे हार का मुंह देखना पड़ा। वेस्टइंडीज की तरफ से प्लेयर ऑफ द मैच शमार जोसेफ ने चोटिल होने के बावजूद घातक गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई पारी को अकेले दम पर ध्वस्त किया। उन्हें दो मुकाबलों में 57 रन बनाने और 13 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

तीसरे दिन के स्कोर 60/2 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई पारी को स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन ने बखूबी बढ़ाया और अर्धशतकीय स्कोर को 100 के पार ले गए। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी को शमार जोसेफ ने तोड़ा और ग्रीन 42 रन बनाकर 31वें ओवर में आउट हुए। इसी ओवर में जोसेफ ने ट्रैविस हेड को भी चलता किया, जो दूसरी पारी में भी खाता खोलने में नाकाम रहे। मिचेल मार्श ने 10 रन बनाये और 35वें ओवर में चलते बने। एलेक्स कैरी के बल्ले से 2 रन आये।

Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 4
Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 4

गिरते विकेटों के बीच ओपनर स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया। मिचेल स्टार्क ने 21 रनों की पारी खेली और 41वें ओवर में 171 के स्कोर पर आउट होने से पहले स्मिथ के साथ 35 रनों की साझेदारी निभाई। स्टार्क को आउट कर शमार जोसेफ ने पारी में पांच विकेट पूरे किये। कप्तान पैट कमिंस ने सिर्फ 2 रन बनाये और जोसेफ का छठा का शिकार बने। इस तरह डिनर के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने 47 ओवर में 187/8 का स्कोर बना लिया था।

Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 4
Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 4

डिनर के बाद, 191 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने नौवां विकेट गंवाया और नाथन लायन 9 रन बनाकर चलते बने। स्टीव स्मिथ ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन वह एक छोर पर 91 रन बनाकर नाबाद खड़े रहे और अंतिम विकेट के रूप में जोश हेजलवुड खाता खोले बिना ही आउट हो गए। वेस्टइंडीज की तरफ से शमार जोसेफ ने पारी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सात विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar