Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद वेस्टइंडीज को मिली कड़ी सज़ा

विंडीज टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा
विंडीज टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा
निरंजन

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में धीमे ओवर रेट के कारण वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। बारबाडोस में यह मुकाबला खेला गया था। कीवी टीम ने इस मैच को 5 विकेट से जीता था। सीरीज में भी न्यूजीलैंड की जीत हुई।

खिलाड़ियों और समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। धारा न्यूनतम ओवर रेट से सम्बंधित है और निर्धारित समय में कम ओवर रहने पर चार्ज लगाए जाते हैं।

इसके अलावा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग खेलने की स्थिति के अनुच्छेद 16.12.2 के अनुसार, एक टीम को प्रत्येक ओवर शॉर्ट के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है। इस वजह से वेस्टइंडीज ने सुपर लीग के अपने अंक से दो अंक भी गंवाए हैं। आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज को समय को ध्यान में रखने के बाद लक्ष्य से दो ओवर कम होने का फैसला सुनाया।

विंडीज कप्तान निकोलस पूरन ने चार्ज स्वीकार किये हैं और गलती भी मान ली है। इस तरह अब मामले में अन्य किसी तरह की सुनवाई की आवश्यकता नहीं है। मैदानी अम्पायर जॉइल विल्सन और लेसली रिफर ने तीसरे अम्पायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और चौथे अम्पायर निगल डूगाइड के साथ मिलकर चार्ज लगाए थे।

A big fight to the end. Congratulations to @BLACKCAPS on the series win. #WIvNZ https://t.co/qoA8WHugMY

गौरतलब है कि तीसरे औत अंतिम वनडे में जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड ने 37 सालों के बाद सीरीज जीत ली। इस तरह कीवी टीम के लिए यह खास सीरीज रही है। विंडीज टीम ने 301 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए कीवी टीम ने लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...