वेस्टइंडीज की टीम तभी आगे बढ़ सकती है जब...ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद पूर्व कप्तान ने जताई बड़ी चिंता

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 4

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम (AUS vs WI) को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भले ही वेस्टइंडीज ये मुकाबला जीत गई लेकिन उनकी टेस्ट टीम तभी आगे जा सकती है, जब बोर्ड और खिलाड़ियों को पर्याप्त पैसे मिलें।

वेस्टइंडीज ने ब्रिस्बेन में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया है। खेल के चौथे दिन 216 के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 207 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। वेस्टइंडीज की तरफ से प्लेयर ऑफ द मैच शामर जोसेफ ने चोटिल होने के बावजूद घातक गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई पारी को अकेले दम पर ध्वस्त किया। उन्होंने सात विकेट लिए। टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 27 सालों के बाद वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की है। इससे पहले टीम ने 1997 में जीता था और उसके बाद से अब जाकर उन्होंने जीत हासिल की है। वहीं ये पहली बार है जब ऑस्ट्रेलिया को डे-नाईट टेस्ट मैच में कोई टीम हराने में कामयाब रही है।

वेस्टइंडीज बोर्ड को मिलें पर्याप्त पैसे - माइकल वॉन

माइकल वॉन ने वेस्टइंडीज की इस जीत को काफी स्पेशल बताया है लेकिन साथ ही में ये भी कहा कि उनके प्लेयर्स को पर्याप्त पैसे मिलने चाहिए। उन्होंने कहा,

पिछले 24 घंंटे में ये साबित हुआ है कि टेस्ट क्रिकेट नंबर वन फॉर्मेट है। वेस्टइंडीज की टीम सात नए खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी। इनमें से चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया और उन सबका योगदान काफी अच्छा रहा। शमार जोसेफ ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने चोटिल होने के बावजूद टीम को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज का फ्यूचर इस बात पर डिपेंड करता है कि उनको कितने पैसे मिलते हैं। इस बात का खतरा रहेगा कि पैसे के लिए शमार जोसेफ टी20 मैचों का रुख कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता