Create
Notifications

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम 2 टी20 के लिए टीम में किया बड़ा बदलाव

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

वेस्टइंडीज (West Indies) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चल रही श्रृंखला के शेष दो टी20 मुकाबलों के लिए अपने स्पिन विभाग को मजबूत किया है और बाएं हाथ के अकील होसेन और ऑफ स्पिनर केविन सिंक्लैयर शामिल हैं। इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले होसेन और सिंक्लैयर को शिमरोन हेटमायर और ओबेद मैककॉय की जगह टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा है कि हमने उन खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है, जिन्होंने कुछ कमियां बताई हैं और टीम में अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया है।

सोमवार को छह विकेट की आसान जीत के साथ वेस्टइंडीज के पास अब पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त है। बाकी बचे हुए दो मैच भी सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज की टीम काफी बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है।

वेस्टइंडीज की टीम

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (वीसी), फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, अकील होसेन, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, केविन सिंक्लैयर, एविन लुईस, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

वेस्टइंडीज की टीम का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए टीम ने पूरी तरह से अलग रूप दिखाया है। लगातार तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हराकर विंडीज ने हैरान करने वाला प्रदर्शन किया है। इस खेल के बाद वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावा ठोका है। हालांकि विशेषज्ञ भी इस टीम को वर्ल्ड कप जीतने वाली संभावित टीमों में रख रहे हैं।

बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज ने तगड़ा प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के लिए मुश्किलें पैदा की है। इस टीम के बल्लेबाज लम्बे छक्के जड़ने के लिए जाने जाते हैं। देखना होगा कि अंतिम दो मैचों में अब ऑस्ट्रेलिया की रणनीति क्या रहेगी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now