Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
reaction-emoji
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। सीरीज के तीनों ही मुकाबले बारबाडोस में डे-नाईट खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज की टीम चाहेगी कि इस सीरीज को जीतकर वर्ल्ड कप 2023 के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई किया जाए।

टीम में लेफ्ट ऑर्म स्पिनर गुडाकेश मोटी को भी शामिल किया गया है लेकिन उससे पहले उन्हें अपना फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। गुडाकेश को पिछले महीने भारत के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी और इस वक्त वो रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।

इसके अलावा केविन सिनक्लेयर को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। तब से लेकर अभी तक उन्होंने कुल छह टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इंजरी की वजह से ऑलराउंडर रोस्टन चेज इस सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे। वहीं फेबियन एलेन भी निजी कारणों से इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

वेस्टइंडीज टीम के लीड सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने न्यूजीलैंड के साथ मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

न्यूजीलैंड एक बहुत ही बेहतरीन क्रिकेटिंग नेशन है और ये काफी जबरदस्त सीरीज होगी। जिन खिलाड़ियों को हमने सेलेक्ट किया है उनके अच्छा प्रदर्शन करने की हमें पूरी उम्मीद है। घर पर इस सीजन की ये हमारी आखिरी इंटरनेशनल सीरीज होगी और हम इसे एक अच्छे नोट पर खत्म करना चाहेंगे। इंडिया में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से ये सीरीज अहम होगी।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की वनडे टीम इस प्रकार है

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप कप्तान), शामराह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, गुडाकेश मोटी (फिटनेस के आधार पर), कीमो पॉल, जायडन सील्स और केविन सिनक्लेयर।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...