Create

'वेस्‍टइंडीज के खिलाड़‍ियों की दिलचस्‍पी देश का प्रतिनिधित्‍व करने से ज्‍यादा रुपये कमाने में है' - दिग्गज का तीखा बयान 

Lancashire v Warwickshire - County Championship Division One, Day Three
शिवनारायण चंद्रपॉल को पिछले सप्‍ताह आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के पूर्व कप्‍तान शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) का मानना है कि कुछ खिलाड़‍ियों की दिलचस्‍पी देश का प्रतिनिधित्‍व करने से ज्‍यादा पैसा कमाने में है। कैरेबियाई टीम के लिए दो दशक से ज्‍यादा समय तक खेलने वाले चंद्रपॉल ने बताया कि दुनियाभर की टी20 लीग का प्रभाव वेस्‍टइंडीज टीम पर पड़ रहा है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड अखबार से बातचीत में चंद्रपॉल ने कहा, 'दुनियाभर में कई टी20 लीग खेली जा रही हैं। इन दिनों खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज क्रिकेट पर निर्भर नहीं हैं। तो मुझे नहीं लगता कि उनमें देश का प्रतिनिधित्‍व करने का जज्‍बा है। वो कहीं और जाकर खेलते हैं और वेस्‍टइंडीज का प्रतिनिधित्‍व करने पर उनका ध्‍यान नहीं है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'जो भी मौका आ रहा है। लड़के अपने क्रिकेट करियर के अंत तक ज्‍यादा से ज्‍यादा पैसा बनाकर खुश हैं।'

टेस्‍ट क्रिकेट में 10,000 से ज्‍यादा रन बनाने वाले पूर्व बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि वो जब वेस्‍टइंडीज की जर्सी पहनते थे तब वो और उनकी टीम के साथी पैसों से ज्‍यादा देश के लिए खेलते थे।

चंद्रपॉल को पिछले सप्‍ताह आईसीसी ने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया। उन्‍होंने कहा, 'हम गर्व के लिए खेलते थे।'

चंद्रपॉल ने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया, लेकिन आंद्रे रसेल और क्रिस गेल जैसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बड़े नामों में शामिल हैं।

चंद्रपॉल ने वेस्‍टइंडीज के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले यह बयान दिया। बता दें कि वेस्‍टइंडीज की टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर एनएसएसीटी के खिलाफ कैनबरा में तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलेगी। यह मुकाबला गुरुवार से शुरू होगा। इसके बाद कैरेबियाई टीम 23 नवंबर से कैनबरा में ही प्रधानमंत्री एकादश के खिलाफ चार दिवसीय डे/नाइट टेस्‍ट मैच खेलेगी।

फिर ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच 30 नवंबर से पहला टेस्‍ट मैच पर्थ में खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्‍ट 8 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा, जो कि डे/नाइट टेस्‍ट होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment