Create

IND vs WI: धीमे ओवर रेट के कारण वेस्टइंडीज टीम पर 80 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा

पोलार्ड और टीम के खिलाड़ी
पोलार्ड और टीम के खिलाड़ी

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को पहले वनडे में जीत मिली लेकिन धीमे ओवर रेट की वजह से सभी खिलाड़ियों पर 80 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है। आईसीसी वेबसाईट के अनुसार मैच में खेलने वाले ग्यारह खिलाड़ियों की अस्सी फीसदी मैच फीस काटी जाएगी। मैच रेफरी डेविड बून ने इस कार्रवाई की घोषणा की।

वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित समय सीमा से चार ओवर पीछे चल रही थी। आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट की धारा 2.22 के अनुसार हर ओवर के लिए बीस फीसदी मैच फीस काटी जाती है। इस हिसाब से चार ओवर के लिए अस्सी फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। कप्तान किरोन पोलार्ड ने इस सजा को मान लिया है इसलिए अब किसी भी तरह की अन्य सुनवाई की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका की टीम में 6 नए खिलाड़ी शामिल

मुख्य अम्पायर नितिन मेनन शॉन जॉर्ज के अलावा तीसरे अम्पायर रॉड टकर तथा चौथे अम्पायर अनिल चौधरी ने चार्ज लगाए। मैच रेफरी डेविड बून ने जुर्माना लगाने का ऐलान किया। हालांकि वेस्टइंडीज ने मुकाबले में भारत को आठ विकेट के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में बढ़त प्राप्त कर ली।

वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच जीतकर उत्साहित होगी और अगले मैच के लिए मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ भी जाएगी। ओवर रेट का जुर्माना उन्हें ध्यान में रहेगा और वे इस गलती को अगले मैच में नहीं दोहराने का प्रयास करेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment