Create

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर उतरे

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला से पहले सेंट लूसिया में तैयारी शिविर के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) की 30 सदस्यीय टीम ट्रेनिंग के लिए लौट आई। सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है। खिलाड़ियों को दो ग्रुप में बांटकर ट्रेनिंग के लिए लाया गया। शुक्रवार और शनिवार को सेशन हुए।

इससे पहले 22 मई को तेज गेंदबाज मार्क्विनो मिंडले के पॉजिटिव कोरोना टेस्ट के बाद खिलाड़ियों को छोटे समूहों में प्रशिक्षण के लिए मजबूर होना पड़ा था। गुरुवार को मिंडले का परीक्षण भी नेगेटिव आया। उन्हें किसी प्रकार के लक्षण नहीं हैं लेकिन एक बार फिर से कोरोना टेस्ट से उन्हें गुजरना पड़ेगा। बाकी खिलाड़ी सोमवार से शुरू हो रहे "बेस्ट बनाम बेस्ट" चार दिवसीय मैच में भाग लेने के लिए तैयार हैं, जिसे मुख्य कोच फिल सिमंस टेस्ट सीरीज के लिए अपनी योजनाओं को ठीक करने के अवसर के रूप में देखते हैं।

वेस्टइंडीज अच्छी फॉर्म में है

इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला 0-0 से ड्रॉ करने से पहले बांग्लादेश को 2-0 से हराया। विंडीज ने बांग्लादेश को उनके ही देश में जाकर हराया था। अब घरेलू सीजन में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी के अलावा भी कुछ अन्य टीमें भी वहां आएंगी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम 1 जून को सेंट लूसिया पहुंचेगी और दो टेस्ट और पांच टी20 खेलने के लिए तैयार है। जहां तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का सवाल है, दोनों टेस्ट महत्वपूर्ण नहीं हैं लेकिन विजेता टीम सर विवियन रिचर्ड्स ट्रॉफी अपने घर ले जाएगी। वर्तमान में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज की टीम छठे स्थान पर है, वहीँ दक्षिण अफ़्रीकी टीम का सातवाँ स्थान है। दक्षिण अफ़्रीकी टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है। देखना होगा कि विंडीज दौरे पर उनका खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment