ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, तीन खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

Australia v West Indies - Second Test: Day 1
Australia v West Indies - Second Test: Day 1

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया (AUS vs WI) के खिलाफ एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच 17 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और इसके लिए वेस्टइंडीज ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। वेस्टइंडीज के लिए इस पहले टेस्ट मैच में कुल तीन खिलाड़ी अपना डेब्यू करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने जब अपनी टीम का ऐलान किया था तो उस वक्त चयनकर्ताओं ने सात नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया था। ज़ाचरी मैकास्की, विकेटकीपर टेविन इमलाच, ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स, कावेम हॉज, तेज गेंदबाज अकीम जॉर्डन और शामर जोसेफ जैसे नए खिलाडि़यों को टीम में जगह दी गई थी। तभी ये तय हो गया था कि कई सारे खिलाड़ी इस सीरीज में अपना डेब्यू कर सकते हैं।

कुछ ही दिन पहले ये खबर आई थी कि वेस्टइंडीज के लिए तीन खिलाड़ी अपना डेब्यू कर सकते हैं और वैसा ही हुआ। वेस्टइंडीज के प्लेइंग इलेवन में शामर जोसेफ, कावेम हॉज और जस्टिन ग्रीव्स को मौका दिया गया है। ये खिलाड़ी पहली बार वेस्टइंडीज की टेस्ट जर्सी में नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में कावेम हॉज और जस्टिन ग्रीव्स का प्रदर्शन अच्छा रहा था। ग्रीव्स ने पहली पारी में 65 रन बनाए थे और इसी वजह से इन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

इसके अलावा टैगनरायन चंद्रपॉल, किर्क मैक्केंजी और केमार रोच जैसे खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। वेस्टइंडीज की टीम लंबे समय के बाद कोई टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। उन्होंने आखिरी बार भारत के खिलाफ जुलाई में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), टैगनरायन चंद्रपॉल, किर्क मैक्केंजी, अलिक अथानाजे, कावेम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ डी सिल्वा (विकेटकीपर), गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, शामर जोसेफ और केमार रोच।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता