Create

वेस्टइंडीज टीम में एक नया खिलाड़ी शामिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान

वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम

क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West indies) के चयन पैनल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी जारी रखने के लिए 17 सदस्यीय प्रोविजनल टीम का चयन किया है। इन खिलाड़ियों में से ही सात जून को कटौती करते हुए 13 नाम फाइनल किये जाएंगे। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

सर विवियन रिचर्ड्स ट्रॉफी के लिए डेरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में 10-14 जून और 18-22 जून को मुकाबले खेले जाएंगे। ये आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के मौजूदा चक्र में अंतिम मैच हैं, जिसमें दोनों टीमें अंतिम चैम्पियनशिप तालिका में उच्च स्थान हासिल करने की कोशिश कर रही हैं।

वेस्टइंडीज की प्रोविजनल टीम इस तरह है

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जरमेन ब्लैकवुड, एनक्रुमाह बोनर, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवॉल, जोशुआ डा सिल्वा, शैनन गैब्रिएल, जाहमर हैमिल्टन, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, काइल मैयर्स, कायरान पॉवेल, कीमार रोच, जेडन सील्स, जोमेल वॉरिकैन।

तेज गेंदबाज कीमार होल्डर चोट के कारण अनुपलब्ध थे, जबकि 19 वर्षीय तेज गेंदबाज जेडन सील्स को पहली बार टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं ने यह भी खुलासा किया है कि चार अन्य युवा तेज गेंदबाज कीन हार्डिंग, प्रेस्टन मैकस्वीन, मार्क्विनो मिंडले और नियाल स्मिथ टेस्ट टीम की तैयारियों में सहायता करने के लिए सेंट लूसिया में रहेंगे।

फिलहाल प्रोविजल नामों का ऐलान किया गया है। 7 जून को इन खिलाड़ियों में से चार नामों को बाहर करते हुए 13 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में बेहतर प्रदर्शन के लिए विंडीज बोर्ड ने एक मजबूत टीम चुनने का प्रयास किया है।

घरेलू समर की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने के बाद वेस्टइंडीज की टीम को कुछ अन्य टीमों के खिलाफ भी खेलना है। हालांकि ज्यादा फोकस टी20 क्रिकेट पर रखने का प्रयास किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment