WI vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज ने किया शामिल, स्क्वाड की हुई घोषणा 

वेस्टइंडीज टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थी
वेस्टइंडीज टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थी

3 दिसंबर से इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (WI vs ENG) के लिए वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) के स्क्वाड की घोषण हो गई। 15 सदस्यीय स्क्वाड में शेरफेन रदरफोर्ड और मैथ्यू फोर्ड के रूप में दो अनकैप्ड ऑलराउंडर्स को शामिल किया गया है। वहीं, विकेटकीपर-बल्लेबाज शेन डाउरिच और ओपनर केजोर्न ओटले की भी वनडे स्क्वाड में वापसी हुई है। इसके अलावा टीम को अल्ज़ारी जोसेफ के रूप में नया उपकप्तान भी मिला है।

शेन डाउरिच ने वेस्टइंडीज के लिए 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था और वहीं उनका आखिरी मैच भी अभी तक रहा। वहीं, केजोर्न ओटले ने 2021 में अपने वनडे डेब्यू किया था और उसी दौरान दो वनडे खेले थे। इन दोनों ही खिलाड़ियों का घरेलू टूर्नामेंट सुपर50 कप में शानदार प्रदर्शन रहा, जिसकी वजह से इनकी वापसी हुई। डाउरिच ने पांच पारियों में 78 की औसत से एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 234 रन बनाये, जबकि ओटले टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने आठ पारियों में 45.28 की औसत से 317 रन बनाये। उनके बल्ले से भी एक शतक और एक अर्धशतक आया।

29 वर्षीय ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स हाल में लगी चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वहीं, निकोलस पूरन और जेसन होल्डर को भी नहीं चुना गया है, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। पूरन ने वनडे सीरीज के बाद खेली जाने वाली T20I सीरीज की तैयारी पर ध्यान देने की बात कही, वहीं होल्डर ने भी T20I सीरीज और अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी का जिक्र किया।

वनडे सीरीज दिसंबर में शुरू होगी जिसके पहले दो मैच 3 और 6 दिसंबर को एंटीगा में खेले जाएंगे। तीसरा वनडे 9 दिसंबर को बारबाडोस में खेला जाएगा। सीरीज के आखिरी दो मैच डे-नाईट होंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का स्क्वाड

शाई होप (कप्तान), अल्ज़ारी जोसेफ (उपकप्तान), एलिक अथानाज़े, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, शेन डाउरिच, मैथ्यू फोर्ड, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोटी, केजोर्न ओटले, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now