ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम का ऐलान, दो बेहतरीन खिलाड़ियों की वापसी, प्रमुख बल्लेबाज को किया गया ड्रॉप

West Indies v England - 1st T20I
आंद्रे रसेल और निकोलस पूरन टी20 टीम का हिस्सा हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 टीम में आंद्रे रसेल समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हालांकि विस्फोटक युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को ना तो वनडे टीम में जगह मिली है और ना ही उन्हें टी20 टीम में शामिल किया गया है। उन्हें दोनों ही टीमों से एक बार फिर ड्रॉप कर दिया गया है। जबकि काइले मेयर्स और जेसन होल्डर की टी20 टीम में वापसी हुई है लेकिन वनडे में इन्हें नहीं सेलेक्ट किया गया है।

वनडे टीम की अगर बात करें तो इसकी कप्तानी शाई होप करेंगे और इस सीरीज के दौरान दो युवा खिलाड़ी टेडी बिशप और विकेटकीपर टेविन इमलाच अपना डेब्यू कर सकते हैं। वहीं ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स, कावेम हॉज और लेग स्पिनर हेडन वाल्श जूनियर को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं टी20 की कप्तानी रोवमैन पॉवेल करेंगे और इस टीम में शेरफेन रदरफोर्ड, जॉनसन चार्ल्स और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच सबसे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसका आयोजन मेलबर्न, सिडनी और कैनबरा में 2, 4 और 6 फरवरी को होगा। वहीं टी20 मुकाबले 9, 11और 13 फरवरी को होबार्ट, एडिलेड और पर्थ में खेले जाएंगे। लिमिटेड ओवर्स सीरीज से पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी, जिसके लिए टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम

शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, अलिक अथानाजे, टेडी बिशप, कीस कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्ड, जस्टिन ग्रीव्स, कावेम हॉज, टेविन इमलाच, गुडाकेश मोती, केजोर्न ऑटले, रोमारियो शेफर्ड, ओशैन थॉमस और हेडन वाल्श जूनियर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड और ओशैन थॉमस।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता