Create
Notifications

वेस्टइंडीज टीम में दो दिग्गजों की हुई वापसी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की टीम घोषित

Naveen Sharma
visit

वेस्टइंडीज (West Indies) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल और बाएं हाथ के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो को वापस बुला लिया है। पहले टेस्ट में एक पारी और 63 रन से हारने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज चयन पैनल ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एनक्रुमाह बोनर कॉन्कशन प्रोटोकॉल के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा कि शैनन गेब्रियल को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया है और वह 13 सदस्यीय टीम में लौट आए हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने पहले भी आक्रमण की अगुवाई की है। ब्रावो के रूप में हमारे पास कोई है जो एक अनुभवी बल्लेबाज है और हमें बेहतरीन बल्लेबाजी का विकल्प देता है।

उन्होंने यह भी कहा कि टीम को अब उस मानक के अनुसार खेलना होगा, जिसे हम जानते हैं कि हम सक्षम हैं। हमने पहले टेस्ट में अपनी क्षमता के करीब कहीं भी बल्लेबाजी नहीं की और हमें इस आगामी मैच में बल्ले से सुधार करना होगा।

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम दोनों पारियों में 97 और 162 रन पर आउट हो गई। रोस्टन चेज ने सर्वाधिक 62 रन बनाए, जबकि कोई अन्य बल्लेबाज दोनों पारियों में 20 का भी पार नहीं कर पाया। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए क्विंटन डी कॉक ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया था। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने विंडीज बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। वेस्टइंडीज की टीम इस टेस्ट को जीतकर सीरीज बचाने का प्रयास जरुर करेगी।

वेस्टइंडीज की टीम

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, जोशुआ डा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, शाई होप, काइल मैयर्स, कायरन पॉवेल, केमार रोच, जेडन सील्स।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now