न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान

वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज की टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो इंग्लैंड दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे। वेस्टइंडीज की टीम में शिमरोन हेटमायर, कीमो पॉल और डैरेन ब्रावो को शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम में 15 खिलाड़ियों के अलावा 6 रिजर्व खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

कैरेबियन प्रीमियर लीग में आकर्षक प्रदर्शन करने वाले काइल मैयर्स को टी20 टीम का हिसा बनाया गया है। आंद्रे फ्लेचर को 2018 के बाद अब टी20 टीम में जगह मिली है। आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस और इविन लुईस को टीम से बाहर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

वेस्टइंडीज की टीम

टेस्ट टीम: जेसन होल्डर जरमेन ब्लैकवुड, क्रैग ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, शमराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डॉवरिच, शैनन गैब्रिएल, शिमरोन हेटमायर, कीमार होल्डर, अल्जारी जोसेफ, कीमो पॉल, कीमार रोच।

रिजर्व खिलाड़ी: एनक्रुमाह बोनर, जोशुआ डा सिल्वा, प्रेस्टन मैकस्वीन, शेन मोसेली, रैमन रिफर, जेडन सील्स।

टी20 टीम: किरोन पोलार्ड, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कोट्रेल, आंद्रे फ्लेचर, शिमरोन हेटमायर, ब्रेंडन किंग, काइल मैयर्स, रॉवमैन पॉवेल, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर, केसरिक विलियम्स।

जेसन होल्डर
जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड में खेलने के लिए सहमति जताई है। इसके लिए बोर्ड और न्यूजीलैंड सरकार के कोरोना प्रोटोकॉल और सुरक्षा नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। नवम्बर के अंत में वेस्टइंडीज की टीम को न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत करनी है। पहले टेस्ट और बाद में टी20 सीरीज खेली जाएगी। हालांकि अभी दोनों देशों के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं। वहां खेलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्वदेश लौटेंगे और विंडीज टीम भी न्यूजीलैंड जाएगी।

वेस्टइंडीज की टीम कोरोना के दौरान इंग्लैंड में भी सीरीज खेलकर आ चुकी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने के लिए विंडीज ने ही कदम बढ़ाया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now