Create
Notifications

वेस्टइंडीज की टीम ने न्यूजीलैंड में किया कोरोना नियमों का उल्लंघन

वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज
ANALYST
Modified 12 Nov 2020
न्यूज़

वेस्टइंडीज की टीम न्यूजीलैंड में है और वहां क्वारंटीन नियमों का पालन कर रही है। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड सरकार द्वारा तय कुछ कोरोना नियमों का उल्लंघन किया है इसलिए उनके ट्रेनिंग करने के अधिकार को छीन लिया गया है। न्यूजीलैंड सरकार के मुताबिल क्राइस्चर्च स्थित होटल में खिलाड़ियों को नियम उल्लंघन करते हुए सीसीटीवी फूटेज में देखा गया, हालांकि पब्लिक के लिए कोई खतरा नहीं था।

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि टीम के क्राइस्टचर्च होटल के सीसीटीवी फुटेज ने खिलाड़ियों को हॉलवे में घुलमिलने और प्रबंधित अलगाव नियमों के उल्लंघन कर भोजन शेयर करते हुए देखा गया। मंत्रालय ने कहा कि सभी घटनाएं होटल के भीतर हुईं और जनता को कोई खतरा नहीं था। वेस्टइंडीज टीम ने COVID-19 नियमों के तहत अपने निर्धारित 14 दिनों के अलगाव में से 12 को पूरा कर लिया है, तब तक फिर से ट्रेनिंग नहीं कर पाएगी जब तक कि इसका पूर्ण क्वारंगटीन अवधि पूरी नहीं हो जाती। मंत्रालय ने कहा कि कोई चिंता पैदा होने की स्थिति में क्वारंटीन अवधि बढ़ाई जा सकती है।

वेस्टइंडीज टीम को करना होगा नियमों का पालन

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड पहुंचने पर तीन दिनों के लिए अपने ही कमरों में अलग-थलग रहना पड़ा और उनका किसी से कोई संपर्क नहीं था। अगले चार दिनों के लिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण सुविधाओं और जिम और सामाजिककरण तक पहुंचने के लिए 15 से कम लोगों के समूहों में विभाजित किया गया था। दूसरे सप्ताह के लिए मेहमान दल को 20 के बायो बबल में विभाजित किया गया था। इसमें अन्य समूहों के साथ मिलकर कोई बातचीत की अनुमति नहीं थी।

वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम वह पहली टीम है जो कोरोना के समय में दो विदेशी दौरे करेगी। इससे पहले यह टीम इंग्लैंड दौरे पर भी जा चुकी है। कोरोना के बाद क्रिकेट की शुरुआत विंडीज टीम के इंग्लैंड दौरे से ही हुई थी।

Published 12 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now