वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान पहुंची, गर्मजोशी से हुआ स्वागत

वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान में तीन वनडे खेलेगी
वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान में तीन वनडे खेलेगी

पाकिस्तान (Pakistan) में एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम मुल्तान पहुँच गई। वहां होटल में टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पिछले साल कोरोना वायरस के कारण वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान दौरे पर वनडे सीरीज खेले बगैर वापस लौट गई थी। इसे अब खेला जाएगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का गुलदस्ते के साथ स्वागत किया गया और जूस परोसा गया। तीन वनडे मैचों की सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के अंतर्गत खेली जानी है। मेहमान टीम आज रेस्ट पर रहेगी और बाद में कल ट्रेनिंग और अभ्यास के लिए तैयारी होगी। पहला वनडे मुकाबला 8 जून को खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज का नेतृत्व उनके नव नियुक्त कप्तान निकोलस पूरन कर रहे हैं। वह अपनी दूसरी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में कप्तान के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे। दो बार के 50 ओवर के विश्व कप चैंपियन ने नीदलैंड्स में अपनी श्रृंखला समाप्त करते हुए घरेलू टीम को 3-0 से हरा दिया। इसके बाद विंडीज टीम सीधा पाकिस्तान आई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ने आज से ट्रेनिंग शुरू कर दी। हाल ही में पाक टीम ने घरेलू वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान फिलहाल 12 मुकाबलों में से छह जीत के साथ 10वें नंबर पर है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम 18 मैचों में आठ जीत के साथ चौथे नंबर पर है। देखना होगा कि इस सीरीज में किस टीम का प्रदर्शन बेहतर रहेगा। हालांकि घरेलू परिस्थितियों के कारण पाकिस्तानी टीम का पलड़ा भारी कहा जा सकता है।

वेस्टइंडीज की टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), एनक्रुमाह बोनर, शमराह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, शेरमोन लुईस, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श जूनियर।

Quick Links