Create

वेस्टइंडीज की टीम नवम्बर में श्रीलंका में दो टेस्ट खेलेगी

दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे चक्र की शुरुआत होगी
दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे चक्र की शुरुआत होगी

श्रीलंका ने नवंबर-दिसंबर 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट के साथ अपने 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र को शुरू करने की पुष्टि की है। दोनों ही टीमों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नए चक्र की शुरुआत में यह पहली सीरीज होगी। 2021-23 के सर्कल में अब तक दोनों टीमों ने कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेली है।

वेस्टइंडीज की टीम इस सीरीज के लिए 10 नवम्बर को श्रीलंका पहुँच सकती है। कोलम्बो में 14 नवम्बर से एक अभ्यास मैच खेले जाने की उम्मीद भी है। पहला टेस्ट मुकाबला 21 नवम्बर से शरू होगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 29 नवम्बर से शुरू होगा। दोनों मुकाबले गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने हैं।

2019-21 के पिछले चक्र में, श्रीलंका और वेस्टइंडीज तालिका में सातवें और आठवें स्थान पर रहे, दोनों टीमों ने 6-6 सीरीज खेली लेकिन जीत महज 1-1 सीरीज में ही प्राप्त हुई। पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल खेला गया था और टीम न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी। भारत को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि वेस्टइंडीज की टीम 10 नवम्बर को श्रीलंका पहुँच जाएगी लेकिन उस समय टी20 वर्ल्ड कप के कुछ मैच बचे होंगे। सेमीफाइनल और फाइनल की दौड़ में टीम रहती है, तो जेसन होल्डर जैसे कुछ नाम यूएई में होंगे। वहीँ श्रीलंका की टीम भी यूएई में है और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग राउंड में शानदार खेल दिखाकर सुपर 12 में जगह बनाई है।

श्रीलंका की टीम घरेलू सरजमीं पर हमेशा टेस्ट क्रिकेट सहित अन्य प्रारूप में भी बेहतर खेलती रही है। ऐसे में इस सीरीज में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। वेस्टइंडीज की टीम के लिए श्रीलंका की धीमी पिचों पर जीतना आसान काम नहीं होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment