3 खिलाड़ी जिनके लिए वेस्टइंडीज दौरा खुद को साबित करने का आखिरी मौका हो सकता है 

केदार जाधव 
केदार जाधव 

अगले महीने से भारतीय टीम का वेस्टइंडीज़ दौरा शुरू हो रहा है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीनों प्रारूपों की सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के दौरे पर होने वाले तीनों प्रारूपों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

वेस्टइंडीज का दौरा 3 अगस्त से तीन मैचों की टी-20 सीरीज के साथ शुरू हो रहा है। इस टी-20 सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

इन तीनों ही सीरीज के लिए टीम में कुछ नए चेहरों को मौका मिला है तो कुछ खिलाड़ियों पर फिर से भरोसा जताया गया है। इन खिलाड़ियों में से भारतीय टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनके लिए वेस्टइंडीज़ दौरा खुद को साबित करने का आखिरी मौका होगा।

इस आर्टिकल में हम उन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे, जिनके लिए खुद को साबित करने का ये आखिरी मौका हो सकता है:

#1 रोहित शर्मा (टेस्ट)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने हाल ही में इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए विश्व कप 2019 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। रोहित शर्मा की विश्व कप की फॉर्म को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी उन्हें जगह दी है।

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा वनडे और टी-20 के बड़े बल्लेबाज हैं लेकिन वह भारतीय टेस्ट टीम में अभी तक नियमित रूप से जगह नहीं बना पाए हैं। एक बार फिर से टेस्ट सीरीज में रोहित को मौका दिया गया है। रोहित के लिए अपने आपको टेस्ट क्रिकेट करियर में बचाने के लिए अंतिम मौका हो सकता है। ऐसे में वो किसी भी तरह से अपने आपको साबित कर टेस्ट करियर को आगे बढ़ाना चाहेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#2 केदार जाधव (वनडे)

केदार जाधव
केदार जाधव

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव के लिए विश्व कप का सफर कुछ खास नहीं रहा। केदार पिछले कुछ सालों से नियमित रूप से भारतीय टीम का हिस्सा बने हुए हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने विश्व कप में प्रदर्शन किया उससे तो माना जा रहा था कि उनका करियर अब खत्म हो सकता है।

विश्व कप के 6 मैचों में महज 80 रन बनाने वाले केदार जाधव को वेस्टइंडीज के दौरे पर वनडे टीम में शामिल करने की उम्मीद कम ही लोगो ने की थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें एक बार फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया गया है। जो उनके लिए खुद को साबित करने का एक आखिरी मौका होगा।

टीम में काफी युवा खिलाड़ी आ चुके हैं, ऐसे में केदार को अपना सौ फीसदी योगदान देना होगा और अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#3 केएल राहुल (टेस्ट)

केएल राहुल
केएल राहुल

केएल राहुल मौजूदा समय में भारत के लिए तीनों ही प्रारूपों का हिस्सा बने हुए हैं। वैसे वनडे और टी-20 टीम में उनकी जगह को कोई खतरा नहीं है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से वह निरंतर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहें हैं।

केएल राहुल के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह को बचाने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज अहम मानी जा रही है। इस समय टेस्ट में भारत के पास ओपनिंग के लिए कई विकल्प मौजूद हैं।

केएल राहुल ने भारत के लिए अब तक 34 टेस्ट मैचों में 35.27 की औसत से 1905 रन बनाये हैं, जो उनके जैसे बल्लेबाज की प्रतिभा के साथ न्याय नहीं करते। राहुल के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ खुद की जगह बचाने का आखिरी मौका हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता