वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश दौरे की पुष्टि की, टी20 सीरीज नहीं होगी

वेस्टइंडीज  टीम
वेस्टइंडीज  टीम

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने आगामी बांग्लादेश दौरे की पुष्टि कर दी है। वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश में तीन वनडे मैचों की सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। इससे पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट ने दौरा छोटा रखने की बात कही थी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उस अनुरोध को स्वीकार कर लिया और अब दोनों बोर्ड टी20 सीरीज को हटाने पर सहमत हुए हैं। जनवरी में वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश में खेलेगी।

एकदिवसीय श्रृंखला 20 जनवरी से शुरू होगी और पहले दो मैच ढाका में खेले जाएंगे जबकि श्रृंखला का अंतिम मुकाबला 25 जनवरी को चटोग्राम में खेला जाएगा। चटोग्राम में पहला टेस्ट तीन फरवरी से शुरू होगा, इसके बाद अंतिम टेस्ट के लिए दोनों टीमें ढाका जाएगी। दूसरा टेस्ट मुकाबला 11 फरवरी से शुरू होगा।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने किया था इंस्पेक्शन

इससे पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कोरोना से सुरक्षा के लिए दो सदस्यों का जांच दल बांग्लादेश भेजा था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा कोरोना वायरस के लिए सेट किये गए प्रोटोकॉल से दोनों जांच सदस्य संतुष्ट थे। इसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने टीम को बांग्लादेश भेजने का फैसला लिया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की कई सीरीज कोरोना वायरस के भेंट चढ़ गई हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड जल्दी से जल्दी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी टीम को खेलते हुए देखना चाहता है। पाकिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद सफेद गेंद सीरीज के लिए आयरलैंड के खिलाफ भी सीरीज रद्द हो गई थी। इसके बाद श्रीलंका दौरा भी रद्द हो गया। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस टीम की सीरीज रद्द हुई हैं।

अल्जारी जोसेफ-जोशुआ डा सिल्वा
अल्जारी जोसेफ-जोशुआ डा सिल्वा

बीसीबी ने क्रिकेट फिर से शुरू करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए घरेलू टी20 टूर्नामेंट बंगबंधु टी20 कप का आयोजन किया है। यह टूर्नामेंट अब अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है। वेस्टइंडीज की टीम को बीसीबी ने सात दिन क्वारंटीन समय की छूट दी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma