Create

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे शनिवार को खेला जाएगा

Photo Credit - Cricket Australia
Photo Credit - Cricket Australia

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (West Indies vs Australia) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। इससे पहले कोरोना के मामले सामने आने के बाद इस मैच को स्थगित कर दिया गया था। वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला सोमवार को खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच अचानक सस्पेंड कर दिया गया था। इसकी वजह ये थी कि वेस्टइंडीज कैंप में कोरोना के मामले सामने आए थे और इसके बाद एहतियात के तौर पर ये फैसला लिया गया था।

टॉस के बाद दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था सस्पेंड

दिलचस्प बात ये है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला एकदम आखिरी वक्त में सस्पेंड हुआ था। तब तक टॉस हो चुका था और वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला कर चुके थे।

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दोनों ही टीमों को आइसोलेट कर दिया गया था। इस दौरान उनका कई बार कोरोना टेस्ट किया गया। पूरी तरह से एहतियात बरतने के बाद ही दूसरे वनडे मुकाबले का आयोजन कराने का फैसला किया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रेसिडेंट ने बताया,

हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि सीजी इंश्योरेंस वनडे सीरीज की दोबारा शुरूआत केंगिस्टन ओवल में होगी। इस मामले को लेकर हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आभार प्रकट करना चाहते हैं जिन्होंने हमारा पूरा सहयोग किया। हमारे लिए ये दो दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं और हमने काफी बेहतरीन तरीके से चीजों को मैनेज किया है। सबकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है और काफी एहतियात बरती गई है ताकि इस सीरीज को बेहतर ढंग से कराया जा सके। हम लगातार स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे और उसी हिसाब से काम करेंगे।

आपको बता दें कि पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज को 133 रनों से बुरी तरह हराया था। बारिश की वजह से मैच 49 - 49 ओवरों का कर दिया गया था। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 252 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 257 रनों का टार्गेट मिला लेकिन पूरी टीम 26.2 ओवर में 123 रन पर सिमट गई। ऐसे में कैरेबियाई टीम जरूर चाह रही होगी कि वो ऑस्ट्रेलिया को हराकर हिसाब चुकता करे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment