वेस्टइंडीज ने टेस्ट मैच में हासिल की एकतरफा जीत, बांग्लादेश को चौथे दिन ही हराया

बांग्लादेश की टीम कुछ खास प्रदर्शन करने में नाकाम रही
बांग्लादेश की टीम कुछ खास प्रदर्शन करने में नाकाम रही

एंटीगुआ टेस्ट (WI vs BAN) में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। चौथे दिन कैरेबियाई टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 88 रन बनाकर टारगेट हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच को शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इस तरह दो मैचों की सीरीज में कैरेबियाई टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

चौथे दिन वेस्टइंडीज की टीम ने 49/3 के स्कोर से अपनी पारी आगे शुरू की। कल के नाबाद बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल और जर्मेन ब्लैकवुड ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। कैम्पबेल ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए अविजित 79 रन की साझेदारी की और वेस्टइंडीज को लक्ष्य तक पहुँचाया। इस तरह वेस्टइंडीज ने 22 ओवर में तीन विकेट खोकर 88 रन बनाकर जीत दर्ज की। कैम्पबेल 58 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं ब्लैकवुड ने भी नाबाद 26 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए खालिद अहमद ने तीनों विकेट चटकाए।

इससे पहले बांग्लादेश की पहली पारी शाकिब अल हसन के अर्धशतक के बावजूद महज 103 रन पर ढेर हो गई थी। जवाब में वेस्टइंडीज ने कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के 94 और जर्मेन ब्लैकवुड के 63 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में 265 रन बनाये तथा 162 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में भी शाकिब ने अर्धशतक जमाया। वहीं नुरुल हसन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और पूरी टीम 245 रन पर ऑलआउट हो गई।

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 24 से 28 जून के बीच ग्रास आइलेट में खेला जायेगा। वेस्टइंडीज की टीम क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। वहीं बांग्लादेश की टीम चाहेगी की कि मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर समाप्त किया जाए।

Quick Links