वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को पहली पारी में किया ढेर, गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

वेस्टइंडीज टीम (Photo Credit - ICC)
वेस्टइंडीज टीम (Photo Credit - ICC)

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच एंटीगुआ में पहले टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। खेल के पहले दिन ही बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 103 रनों पर सिमट गई। जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने 2 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 42 और क्रुमाह बोनर 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। बांग्लादेश की शुरूआत काफी खराब रही। सिर्फ 3 रन तक टीम ने 2 विकेट गंवा दिए और 16 रन तक 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। महमुदुल हसन ज्वॉय, नजमुल हुसैन शंटो और मोमिनुल हक एक भी रन बनाए बिना पवेलियन लौट गए।

शाकिब अल हसन के अर्धशतक के बावजूद बांग्लादेश की पारी सिमटी

45 रनों तक 6 विकेट गिरने के बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने पारी को संभाला। उन्होंने 67 गेंद पर 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम 32.5 ओवर में 103 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से जायडन सील्स और अल्जारी जोसेफ ने 3-3 विकेट चटकाए। केमार रोच और काइले मेयर्स ने भी 2-2 विकेट लिए।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को क्रेग ब्रैथवेट और जॉन कैम्पबेल की जोड़ी ने 44 रनों की शुरूआत दी। कैंपबेल 24 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रेमन रीफर ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 72 रनों के स्कोर पर टीम ने अपना दूसरा विकेट गंवाया। हालांकि इसके बाद कप्तान क्रेग ब्रैथवेट और क्रुमाह बोनर ने टीम को और कोई भी झटका नहीं लगने दिया। वेस्टइंडीज की टीम चाहेगी कि वो पहली पारी में बड़ी बढ़त बनाकर बांग्लादेश को दबाव में लाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now