Create

वेस्टइंडीज जीत के करीब, बांग्लादेश को दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने से रोका

विकेट चटकाने के बाद जश्न मनाते हुए केमार रोच
विकेट चटकाने के बाद जश्न मनाते हुए केमार रोच
Prashant Kumar

एंटीगुआ में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) और बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट (WI vs BAN) के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कैरेबियाई टीम ने अपनी दूसरी में 49/3 का स्कोर बना लिया था। मेजबान टीम को जीत के लिए 35 रनों की दरकार है। क्रीज़ पर जर्मेन ब्लैकवुड 17 और जॉन कैम्पबेल 28 रन बनाकर डटे हुए हैं। इससे पहले बांग्लादेश की दूसरी पारी 245 के स्कोर पर सिमट गई और उन्होंने महज 84 रन का लक्ष्य दिया।

तीसरे दिन बांग्लादेश की शुरुआत खास नहीं रही और कल के नाबाद बल्लेबाज नजमुल होसैन शान्तो 17 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। मोमिनुल हक़ भी कुछ खास नहीं कर सके और महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लिटन दास ने 17 रन का योगदान दिया। महमूदुल हसन जॉय भी 42 रन बनाकर आउट हो गए। 109 के स्कोर पर छह विकेट खोने वाली बांग्लादेश मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन यहाँ से शाकिब अल हसन और नुरुल हसन शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को मुश्किल से उबारा। हालाँकि दोनों बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए और अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। शाकिब 63 और नुरुल 64 रन बनाकर केमार रोच का शिकार बने। निचले क्रम से कोई खास योगदान नहीं आया और पूरी टीम 90.5 ओवर में 245 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज के लिए रोच ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।

84 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत भी खराब रही। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रेमन रिफर भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एनक्रूमाह बोनर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इस तरह कैरेबियाई टीम का स्कोर 9/3 हो गया। यहाँ से जॉन कैम्पबेल (28*) और जर्मेन ब्लैकवुड (17*) ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। स्टंप्स तक वेस्टइंडीज ने 15 ओवर में 3 विकेट खोकर 49 रन बना लिए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...