Create

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में हासिल की बढ़त, बांग्लादेश ने दूसरी पारी में गंवाए दो विकेट

तमीम इक़बाल को अलजारी जोसेफ ने सस्ते में आउट किया
तमीम इक़बाल को अलजारी जोसेफ ने सस्ते में आउट किया

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) और बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के बीच एंटीगुआ टेस्ट (WI vs BAN) का दूसरा दिन भी मेजबान टीम के नाम रहा। बांग्लादेश के पहले पारी के स्कोर 103 के जवाब में कैरेबियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 265 रन बनाये। इस तरह वेस्टइंडीज को 162 रन की बढ़त हासिल हुई। दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान 50 रन बना लिए थे और अभी भी मेजबान टीम की पहली पारी की बढ़त के आधार पर 112 रन पीछे है। क्रीज़ पर महमूदुल हसन जॉय 18 और नजमुल होसैन शान्तो 8 रन बनाकर नाबाद हैं।

दिन की शुरुआत में वेस्टइंडीज ने 95/2 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और 134 के स्कोर पर नक्रूमाह बोनर (33) का विकेट गंवाया। चौथे विकेट के लिए क्रेग ब्रैथवेट (94) और जर्मेन ब्लैकवुड (63) ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। ब्रैथवेट दुर्भाग्यशाली रहे और अपने शतक से छह रन पहले ही आउट हो गए। इसके बाद टीम के मध्यक्रम को बांग्लादेशी स्पिनर मेहदी हसन मिराज़ ने निपटाने का काम किया। निचले क्रम में गुडाकेश मोती ने नाबाद 23 रन बनाये। इस तरह वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 265 रन बनाये। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज़ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं खालिद अहमद और इबादत होसैन को भी 2-2 विकेट हासिल हुए।

दूसरी पारी में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। इस साझेदारी को अलजारी जोसेफ ने तमीम इक़बाल को आउट कर तोड़ा, जो 22 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये मेहदी हसन मिराज भी महज 2 रन बनाकर जोसेफ का ही शिकार बने। हालाँकि यहाँ से महमूदुल हसन जॉय (18*) और नजमुल (8*) ने संभलकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। स्टंप्स तक 20 ओवर में बांग्लादेश का स्कोर 50/2 था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment