सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व खिलाड़ी के चौंकाने वाले प्रदर्शन के बावजूद वेस्टइंडीज की शानदार जीत

वेस्टइंडीज ने बड़े अंतर से बांग्लादेश को हराया
वेस्टइंडीज ने बड़े अंतर से बांग्लादेश को हराया

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने डोमिनिका में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को 35 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 6 विकेट खोकर 158 रन ही बना सकी। रोवमेन पॉवेल को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम ने अपने शुरूआती दो विकेट सिर्फ 26 रन के स्कोर तक ही गंवा दिए। काइले मेयर्स 17 और शामराह ब्रूक्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद ब्रैंडन किंग और कप्तान निकोलस पूरन के बीच तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की शानदार साझेदारी हुई। ब्रैंडन किंग ने 57 रन बनाए और निकोलस पूरन ने 34 रनों की पारी खेली।

वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़ा स्कोर रोवमेन पॉवेल ने बनाया। उन्होंने सिर्फ 28 गेंद पर 2 चौके 6 छक्के की मदद से 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

शाकिब अल हसन की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार

टार्गेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरू से ही दबाव में आ गई। सिर्फ 23 रन तक कप्तान समेत टीम के 3 बड़े बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। अफीफ हुसैन और शाकिब उल हसन के बीच एक छोटी सी साझेदारी जरूर हुई लेकिन इतना काफी नहीं था। अफीफ ने 27 गेंद पर 34 रन बनाए। वहीं शाकिब अल हसन 52 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के बाद वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता