8 गेंदबाजों के गेंदबाजी करने के बावजूद बांग्लादेश को मिली हार, निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ छक्के लगाकर जिताया मैच

 निकोलस पूरन ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - ICC)
निकोलस पूरन ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - ICC)

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में 5 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने इस टार्गेट को 18.2 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान निकोलस पूरन को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। निकोलस पूरन को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान महमदुल्लाह ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। लिटन दास ने 41 गेंद पर 49 रनों की पारी खेली। शाकिब अल हसन सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। अफीफ हुसैन ने मिडिल ऑर्डर में बेहतरीन पारी खेली और 38 गेंद पर 50 रन बनाए। कप्तान महमदुल्लाह ने भी 22 रन बनाए और बांग्लादेश ने कुल मिलाकर 163 रन बनाए।

निकोलस पूरन ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 74 रन बनाए

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने केवल 22 रन तक ही 2 विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद काइले मेयर्स ने बेहतरीन पारी खेली और सिर्फ 38 गेंद पर 55 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान निकोलस पूरन ने भी जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 39 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 74 रन बनाए और अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी। उन्होंने अपनी पारी से मुकाबले को एकतरफा बना दिया।

बांग्लादेश के कप्तान ने 8 गेंदबाजों का प्रयोग किया लेकिन कोई भी गेंदबाज कैरेबियाई बल्लेबाजों को रोक नहीं पाया। नसुम अहमद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए लेकिन वो काफी महंगे भी साबित हुए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now