Create

केमार रोच ने जमाई 300 विकेटों के आंकड़े पर नजर, वेस्‍टइंडीज सीरीज जीतने के इरादे से संभालेगी मैदान

केमार रोच 250 टेस्‍ट विकेट लेने वाले वेस्‍टइंडीज के छठें तेज गेंदबाज बन जाएंगे
केमार रोच 250 टेस्‍ट विकेट लेने वाले वेस्‍टइंडीज के छठें तेज गेंदबाज बन जाएंगे

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) और बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के बीच दूसरा व आखिरी टेस्‍ट शुक्रवार से डैरेन सैमी स्‍टेडियम पर शुरू होगा। कैरेबियाई टीम ने बांग्‍लादेश को पहले टेस्‍ट में सात विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना रखी है। क्रैग ब्रेथवेट के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज की कोशिश दूसरा टेस्‍ट जीतकर बांग्‍लादेश का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप करने की होगी।

वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) इस टेस्‍ट को अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे। तेज गेंदबाज के पास एक गजब की उपलब्धि हासिल करने का मौका है। रोच फिर वेस्‍टइंडीज के चुनिंदा दिग्‍गज तेज गेंदबाजों के क्‍लब में शामिल हो जाएंगे।

33 साल के तेज गेंदबाज ने अब तक 249 टेस्‍ट विकेट लिए हैं। उन्‍होंने 1970 और 80 दशक के स्‍टार तेज गेंदबाज माइकल होल्‍डिंग के टेस्‍ट विकेटों की संख्‍या की बराबरी की। एक और विकेट लेने से केमार रोच 250 टेस्‍ट विकेट पूरे कर लेगें और विशेष क्‍लब में शामिल हो जाएंगे।

रोच 250 या ज्‍यादा विकेट लेने वाले वेस्‍टइंडीज के छठे गेंदबाज बन जाएंगे। कर्टनी वॉल्‍श (519 विकेट), कर्टली एम्ब्रोस (405), मैल्कम मार्शल (376), लांस गिब्‍स (309) और जोएल गार्नर (259) ने वेस्‍टइंडीज की तरफ से अब तक 250 टेस्‍ट विकेट के आंकड़ें को पार किया है।

केमार रोच ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट में 74 रन देकर सात विकेट लिए थे। कैरेबियाई टीम ने सात विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। रोच ने कहा था कि उनका निशाना 300 टेस्‍ट विकेट लेने का है।

मैच के बाद केमार रोच ने प्रेस से बातचीत में कहा था, 'मैं हमेशा आंकड़ों पर विश्‍वास रखता हूं। मुझे आंकड़ों से प्‍यार है। मैं हमेशा अपने आंकड़ों पर गौर करता हूं। प्रत्‍येक रात भले ही मैं नहीं भी खेल रहा हूं। मैं तब भी अपने आंकड़ों पर ध्‍यान देता हूं तो दिग्‍गजों के क्‍लब में शामिल होने से अच्‍छा महसूस होता है।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment