पहले T20I मैच में इंग्लैंड 103 पर सिमटी, वेस्टइंडीज ने बड़े अंतर से हराया 

West Indies vs England First T20I
West Indies vs England First T20I

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में खेले गए पांच टी20 मैचों की सीरीज (WI vs ENG) के पहले मैच में कैरेबियाई टीम ने बड़ी जीत हासिल करते हुए मेहमान टीम को 9 विकेट के अंतर से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम का बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा और पूरी टीम 19.4 ओवर में 103 के स्कोर पर आउट हो गयी। जवाब में वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाते हुए नौ विकेट से मैच अपने नाम किया। जेसन होल्डर को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया और उनका यह फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ। जेसन रॉय 6 रन के निजी स्कोर पर शेल्डन कॉटरेल का शिकार बने। इसके बाद 10 के स्कोर पर टॉम बैंटन भी 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जेम्स विन्स ने 14 रन की पारी खेली, वहीं मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाए। कप्तान इयोन भी 17 रन का ही योगदान दे पाए। इस तरह विकेटों के गिरने का सिलसिला अंत तक जारी रहा। निचले क्रम में क्रिस जॉर्डन (28) और आदिल राशिद (22) ने 36 रन की अहम साझेदारी कर इंग्लैंड को सौ रन के आंकड़े को पार करने में अहम भूमिका निभाई। इस तरह निर्धारित ओवर खेले बिना ही पूरी टीम 103 रन पर सिमट गयी। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने महज सात रन खर्च करते हुए 4 सफलताएं अर्जित की।

जवाब में 104 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही। ब्रैंडन किंग और शाई होप की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। होप 20 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर स्टंप आउट हुए। हालांकि इसके बाद किंग और निकोलस पूरन ने भी दूसरे विकेट के लिए 52 रन की अविजित साझेदारी निभाते हुए अपनी टीम को लक्ष्य हासिल करवाया। किंग अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं पूरन 27 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह वेस्टइंडीज ने एक विकेट खोकर 104 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar