वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर हुआ समाप्त

West Indies v England - 2nd Test: Day Five
West Indies v England - 2nd Test: Day Five

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच बारबाडोस में खेला गया दूसरा टेस्ट मुकाबला भी ड्रॉ पर समाप्त हो गया। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 282 रनों का टार्गेट रखा था। जवाब में कैरेबियाई टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 135 रन बनाए और इस तरह से ये मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया। पहली पारी में 160 और दूसरी पारी में नाबाद 56 रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 507 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 411 रन बनाए थे और मेहमान टीम को 96 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 185 रन बनाकर घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 282 रनों का टार्गेट रखा था। जवाब में कैरेबियाई टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 135 रन बनाए।

क्रेग ब्रैथवेट ने खेली एक और बेहतरीन पारी

वेस्टइंडीज की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 184 गेंद पर 4 चौके की मदद से नाबाद 56 रन बनाए। हालांकि टीम का मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहा। लेकिन जर्मेन ब्लैकवुड ने 27 और जोशुआ डी सिल्वा ने नाबाद 30 रनों की पारी खेलकर मुकाबला ड्रॉ करा लिया।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले दोनों ही मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में दोनों ही टीमें जीत हासिल करने की कोशिश करेंगी। तीसरा टेस्ट मुकाबला 24 से 28 मार्च तक ग्रेनाडा में खेला जाएगा। देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करके सीरीज अपने नाम करती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now