क्रेग ब्रैथवेट की जबरदस्त पारी के बावजूद इंग्लैंड ने बनाई बढ़त

West Indies v England - 2nd Test: Day Four
West Indies v England - 2nd Test: Day Four

बारबाडोस टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England Cricket Team) ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इंग्लैंड (England Cricket Team) के पहली पारी के 511 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 411 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह से मेहमान टीम को 96 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में भी उन्होंने बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए हैं और कुल मिलाकर 136 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। चौथे दिन स्टंप्स के समय एलेक्स लीस 18 और जैक क्रॉली 21 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर 288/4 से आगे खेलना शुरू किया। कल के नाबाद बल्लेबाज अल्जारी जोसेफ और क्रेग ब्रैथवेट ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि 336 के स्कोर पर जोसेफ 19 रन बनाकर आउट हो गए। दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर सिर्फ 12 रन ही बना पाए। उनका विकेट टीम ने 351 रनों के स्कोर पर गंवाया।

कार्लोस ब्रैथवेट ने 160 रनों की जबरदस्त पारी खेली

कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 489 गेंद पर 17 चौके की मदद से 160 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वो सातवें विकेट के रूप में आउट हुए। निचले क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ डी सिल्वा ने भी अहम योगदान दिया। उन्होंने 112 गेंद पर 3 चौके की मदद से 33 रन बनाए। इस तरह से कैरेबियाई टीम 411 रन बनाने में सफल रही। हालांकि इंग्लैंड को वो बढ़त लेने से नहीं रोक पाए। मेहमान टीम की तरफ से जैक लीच ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। वहीं 2-2 विकेट बेन स्टोक्स और साकिब महमूद को मिले।

अब देखने वाली बात होगी कि इंग्लैंड की टीम कितने रनों का टार्गेट वेस्टइंडीज के सामने रखती है। सिर्फ एक दिन का खेल बचा है, ऐसे में ड्रॉ के पूरे आसार हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now