Create

जो रूट का जबरदस्त शतक, दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की बेहतरीन बल्लेबाजी

West Indies v England - 2nd Test: Day One
West Indies v England - 2nd Test: Day One
reaction-emoji
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच बारबाडोस में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 244 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट (Joe Root) ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली और 119 रन बनाकर वो अभी भी नाबाद हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैथ्यू फिशर और साकिब महमूद के रूप में दो नए खिलाड़ियों को इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। इन दोनों ही प्लेयर्स का ये पहला टेस्ट मुकाबला है। मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। मार्क वुड इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। वहीं क्रेग ओवर्टन भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 4 रनों के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद एलेक्स लीस और कप्तान जो रूट ने दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। एलेक्स लीस 138 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए।

जो रूट ने जड़ा 25वां टेस्ट शतक

उनके आउट होने के बाद जो रूट और डेन लॉरेन्स के बीच चौथे विकेट के लिए 164 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। इसी बीच कप्तान जो रूट ने अपना शतक भी पूरा किया। ये उनका 25वां टेस्ट शतक है। वो अभी भी 119 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं दूसरी तरफ डेनियल लॉरेन्स 150 गेंद पर 91 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

वेस्टइंडीज की तरफ से अभी तक तीन गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया है। दूसरे दिन का खेल काफी रोमांचक हो सकता है। इंग्लैंड एक विशाल स्कोर बनाना चाहेगी तो वेस्टइंडीज की कोशिश उन्हें जल्द से जल्द समेटने पर होगी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...