Create

अकील होसैन के आखिरी ओवर में लगातार 3 छक्कों के बावजूद टीम को मिली हार, इंग्लैंड की रोमांचक जीत 

हार के बाद निराश अकील होसैन को सांत्वना देते हुए इंग्लिश खिलाड़ी
हार के बाद निराश अकील होसैन को सांत्वना देते हुए इंग्लिश खिलाड़ी

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में खेले गए दूसरे टी20 मैच (WI vs ENG) में एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखते को मिला और आखिर में इंग्लिश टीम ने 1 रन से जीत हासिल की। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए कैरेबियाई टीम ने भी निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 170 का स्कोर बनाया और करीबी हार का सामना किया। मोइन अली को उनके ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया। इंग्लैंड को पहला झटका 36 के स्कोर पर टॉम बैंटन के रूप में लगा, जो 25 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। जेम्स विन्स 4 रन बनाकर फैबियन एलन का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोइन अली ने जेसन रॉय के साथ मिलकर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े। रॉय ने सर्वाधिक 45 रन बनाए, वहीं मोइन ने भी 31 रन की पारी खेली। अंत में क्रिस जॉर्डन ने भी 27 रन की पारी खेली। इस तरह निर्धारित 20 ओवर में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 171 का स्कोर बनाने में सफल रही। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर और फैबियन एलन ने 2-2 सफलताएं हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और ब्रैंडन किंग बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उसके बाद शाई होप भी 2 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। निकोलस पूरन ने 24 और डैरेन ब्रावो ने 23 रन की पारी खेली। कप्तान किरोन पोलार्ड 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए और कुछ अन्य विकेटों के पतन के बाद मेजबान टीम का स्कोर 98/8 हो गया और इंलिश टीम की पकड़ मजबूत लग रही। यहां से मैच में रोमारियो शेफर्ड (28 गेंद, 44* रन) और अकील होसैन (16 गेंद, 44* रन) ने तूफानी बल्लेबाजी की और कैरेबियाई टीम को मैच में बनाये रखा। आख़िरी ओवर में उन्हें जीत के लिए 30 रन की जरूरत थी। होसैन ने साकिब महमूद के ओवर में दो चौके और लगातार तीन छक्के जड़े, जो काफी साबित नहीं हुए और वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट पर 170 रन बनाकर 1 रन से हार गयी। इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए।

What entertainment. Cricket is a game of inches - the boys take confidence from the late fight-back rally and come again on Wednesday.#MenInMaroon #IzWIVibes #WIvENG https://t.co/lFc0B1E7rK

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment