वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे में हराकर जीती सीरीज, गेंदबाजों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

West Indies v England - 3rd ODI
West Indies v England - 3rd ODI

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने बारबाडोस में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में डकवर्थ-ल्युइस नियम की बदौलत इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 40 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। वेस्टइंडीज को डकवर्थ-ल्युइस नियम के हिसाब से 188 रनों का टार्गेट मिला, जिसे उन्होंने 31.4 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैथ्यू फोर्ड को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी (3/29) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जो बिल्कुल सही साबित हुआ। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 4 रन के स्कोर पर ही उन्हें पहला झटका लग गया। इसके बाद 8 रनों पर टीम ने दूसरा विकेट भी गंवा दिया। जैक क्रॉली अपना खाता तक नहीं खोल पाए। कप्तान जोस बटलर भी खाता नहीं खोल पाए और 49 रन तक ही टीम के 5 विकेट गिर गए।

इसके बाद बेन डकेट और लियाम लिविंगस्टोन ने पारी को संभाला। बेन डकेट ने 73 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 71 रन बनाए। वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने 45 रनों की पारी खेली। मैथ्यू पॉट्स 15 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से मैथ्यू फोर्ड ने 39 रन देकर 3 और अल्जारी जोसेफ ने 61 रन देकर 3 विकेट लिए।

रोमारियो शेफर्ड ने धुआंधार पारी खेलकर टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत भी काफी खराब रही और महज 2 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। हालांकि इसके बाद एलिक अथानाजे और कीस कार्टी ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने 76 रनों की साझेदारी दूसरे विकेट के लिए की। एलिक अथानाजे ने 45 रन बनाए और कीस कार्टी ने 50 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में रोमारियो शेफर्ड ने 28 गेंद पर पर ताबड़तोड़ 41 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता