हैरी ब्रूक ने आंद्रे रसेल के एक ही ओवर में 24 रन बनाकर इंग्लैंड को दिलाई जबरदस्त जीत, चौके-छक्कों की कर दी बरसात

West Indies England Cricket
हैरी ब्रूक ने की जबरदस्त बल्लेबाजी

इंग्लैंड ने ग्रेनाडा में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले (WI vs ENG) में मेजबान वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए। इस टार्गेट को इंग्लैंड की टीम ने 19.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हैरी ब्रूक ने आंद्रे रसेल के आखिरी ओवर में 24 रन बनाकर टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में इंग्लैंड का ये सबसे बड़ा रन चेज है। इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने सीरीज में भी वापसी कर ली है।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला उस वक्त सही साबित होता दिखा, जब वेस्टइंडीज के 8 रन तक ही 2 विकेट गिर गए। हालांकि इसके बाद निकोलस पूरन और शाई होप ने पारी को संभाल लिया। पूरन ने 19 गेंद पर 26 रन बनाए और शाई होप ने 45 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 82 रनों की धुआंधार पारी खेली। निचले क्रम में कप्तान रोवमैन पॉवेल और शेरफेन रदरफोर्ड ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। पॉवेल ने 21 गेंद पर 39 और रदरफोर्ड ने 17 गेंद पर 29 रन बनाए। जेसन होल्डर 5 गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

फिल साल्ट और हैरी ब्रूक ने खेली जबरदस्त पारी

टार्गेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत काफी जबरदस्त रही। फिल साल्ट और कप्तान जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 11.2 ओवर में 115 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। बटलर ने 34 गेंद पर 51 रन बनाए। वहीं फिल साल्ट आखिर तक टिके रहे और 56 गेंद पर 4 चौके और 9 छक्के की मदद से 109 रनों की नाबाद पारी खेली। लियाम लिविंगस्टोन ने 18 गेंद पर 30 रन बनाए, जबकि हैरी ब्रूक ने 7 गेंद पर 1 चौका और 4 छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 21 रन चाहिए थे और ब्रूक ने 3 छक्का और एक चौका लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता