Create

तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने कसा इंग्लैंड पर शिकंजा, गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

वेस्टइंडीज ने जबरदस्त गेंदबाजी की (Photo Credit - ICC)
वेस्टइंडीज ने जबरदस्त गेंदबाजी की (Photo Credit - ICC)

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच ग्रेनाडा में तीसरे टेस्ट मैच की शुरूआत हुई और पहले दिन मेजबान टीम का पूरी तरह से दबदबा रहा। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 204 रनों पर ही सिमट गई। अपना डेब्यू कर रहे साकिब महमूद ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। इसके अलावा जैक लीच ने भी नाबाद 41 रनों की पारी खेली। इसके अलावा और कोई भी टिककर लंबी पारी नहीं खेल सका। वेस्टइंडीज की तरफ से कई गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम शुरूआत से ही दबाव में आ गई। 29 रनों तक जैक क्रॉली और कप्तान जो रूट के रूप में दो विकेट टीम ने गंवा दिए। जो रूट अपना खाता भी नहीं खोल पाए। मिडिल ऑर्डल में डेनियल लॉरेंस, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरेस्टो जैसे दिग्गज भी पूरी तरह फ्लॉप रहे।

लॉरेंस ने 8 रन बनाए, स्टोक्स ने 2 और बेयरेस्टो बिना खाता खोले आउट हो गए। यही वजह रही कि इंग्लैंड ने सिर्फ 53 रन तक 6 विकेट गंवा दिए। टॉप ऑर्डर के पूरी तरह फ्लॉप होने के बाद निचले क्रम में क्रिस वोक्स ने 25 और क्रेग ओवर्टन ने 14 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद टीम ने 114 रन तक 9 विकेट गंवा दिए। ऐसा लगा कि पारी जल्द ही सिमट जाएगी।

जैक लीच और साकिब महमूद ने की 10वें विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी

हालांकि इसके बाद जैक लीच और साकिब महमूद ने आखिरी विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी कर टीम को एक सम्माजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। साकिब महमूद ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। इसके अलावा जैक लीच ने भी नाबाद 41 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए जायडन सील्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment