Create

रोवमन पॉवेल के तूफानी शतक की मदद से वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त 

रोवमन पॉवेल ने एक जबरदस्त पारी खेलते हुए शतक लगाया
रोवमन पॉवेल ने एक जबरदस्त पारी खेलते हुए शतक लगाया
reaction-emoji
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में खेले गए पांच टी20 मैचों की सीरीज (WI vs ENG) के तीसरे मैच में कैरेबियाई टीम ने जीत हासिल करते हुए मेहमान टीम को 20 रन के अंतर से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 224 का स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 204 रन बनाए। रोवमन पॉवेल को शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। सीरीज के शुरूआती तीन मैचों में वेस्टइंडीज ने दूसरी जीत हासिल करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली है।

इससे पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ और मेजबान टीम ने ब्रैंडन किंग (10) के रूप में 11 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। दूसरे विकेट के लिए कैरेबियाई बल्लेबाजों ने 37 रन जोड़े लेकिन 48 के स्कोर पर लिविंगस्टोन ने शाई होप को 4 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये रोवमन पॉवेल ने निकोलस पूरन (43 गेंदों में 70 रन) के साथ मिलकर जबरदस्त बल्लेबाजी की और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 122 रन जोड़े। पॉवेल ने 53 गेंदों में 107 रन की तूफानी पारी खेली। निचले क्रम में रोमारियो शेफर्ड ने 5 गेंदों में 11 रन बनाए और इस तरह वेस्टइंडीज ने निर्धारित ओवर में 224/5 का स्कोर बनाया। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद सबसे किफायती साबित हुए और 25 रन देकर एक सफलता हासिल की।

जवाब में 225 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। जेसन रॉय 19 रन के निजी स्कोर पर शेफर्ड का शिकार बने। जेम्स विन्स (9 गेंद में 16 रन) बनाकर आउट हुए, जबकि कप्तान मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाए। लिविंगस्टोन भी 11 रन का ही योगदान दे पाए। लगातार विकेट गिरने के बीच टॉम बैंटन ने तूफानी पारी खेली और वह 39 गेंदों में 73 रन बनाकर आउट हुए। फिल साल्ट ने भी 24 गेंदों में 57 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। इस तरह इंग्लैंड 20 ओवर में 204/9 का स्कोर बनाकर 20 रन से हार गया। वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने 3 विकेट चटकाए।

What Entertainment. What a win. We go 2-1 up in this five-match Betway series against the #1 ranked T20I in the world! #MenInMaroon #WIVibes #WIvENG https://t.co/5LvvJvzBo0

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...