Create
Notifications

जेसन होल्डर के लगातार चार गेंदों में 4 विकेट की मदद से वेस्टइंडीज ने दर्ज की जीत, आखिरी टी20 में इंग्लैंड को हराकर सीरीज की अपने नाम

West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
Prashant Kumar
visit

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में खेली गयी पांच टी20 मैचों की सीरीज (WI vs ENG) के अंतिम मैच में 17 रन से जीत दर्ज करते हुए मेजबान टीम ने 3-2 से सीरीज अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन का स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में 162 के स्कोर पर ढेर हो गयी। जेसन होल्डर को घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच तथा सीरीज में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। पहले विकेट के ब्रेंडन किंग (34) और काइल मेयर्स (31) ने 59 रन जोड़े। इस साझेदारी को आदिल राशिद ने मेयर्स को आउट कर तोड़ा। इसके बाद 67 रन के स्कोर पर कैरेबियाई टीम को दूसरा झटका लगा और रोमारियो शेफर्ड 6 रन के निजी स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन का शिकार बने। किंग भी 89 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए। निकोलस पूरन की 24 गेंद में 21 रन की पारी का अंत राशिद ने किया। इसके बाद कप्तान पोलार्ड और रोवमन पॉवेल ने आक्रामक रूख अपनाया और पांचवें विकेट के लिए महज 33 गेंदों में 74 रन की अविजित साझेदारी की। इस तरह वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 179/4 का स्कोर बनाया। कप्तान पोलार्ड ने सर्वाधिक 25 गेंद में 41 रन की नाबाद पारी खेली, वहीं पॉवेल भी 17 गेंद पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टोन ने 2-2 विकेट चटकाए।

जवाब में 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और मेहमान टीम को 8 रन के स्कोर पर जेसन रॉय (8) के रूप में पहला झटका लगा। टॉम बैंटन (16) और जेम्स विन्स ने दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। बैंटन को ओडियन स्मिथ ने 16 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। कप्तान मोईन अली 14 और लियाम लिविंगस्टोन 6 रन का ही योगदान दे पाए। विन्स भी 55 रन बनाकर आउट हो गए और इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। इस बीच सैम बिलिंग्स ने 28 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक ले जाने का प्रयास किया लेकिन अंतिम ओवर में जेसन होल्डर ने लगातार चार गेंदों में 4 विकेट चटकाकर इंग्लैंड को 19.5 ओवर में ही 162 के स्कोर पर ढेर कर दिया। कैरेबियाई टीम के लिए होल्डर ने 5 और अकील होसैन ने 4 विकेट चटकाए।

We have toppled @englandcricket the #1 ranked T20 team in the world. What a feeling.🔥Our journey to the @T20WorldCup in Australia 🇦🇺 later this year off to the perfect start. #MissionAccomplished #MenInMaroon #WIVibes #WIvENG https://t.co/BvwoNkQrex

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now