वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 5वें टी20 में हराकर जीती सीरीज, आंद्रे रसेल समेत अन्य गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

West Indies v England - 5th T20I
West Indies v England - 5th T20I

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को त्रिनिदाद में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले (WI vs ENG) में चार विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही कैरेबियाई टीम (West Indies Cricket Team) ने पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 132 रन पर सिमट गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने इस टार्गेट को 19.2 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। गुडाकेश मोटी को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट को दो शतक समेत 331 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और सिर्फ 39 रन तक 2 विकेट गिर गए। फिल साल्ट ने 22 गेंद पर 38 रनों की धुआंधार पारी खेली। हालांकि कप्तान जोस बटलर और विल जैक्स फ्लॉप रहे। लियाम लिविंगस्टोन ने मिडिल ऑर्डर में 28 रन बनाए। मोईन अली ने भी 23 रनों की पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। टीम ने गुच्छों में विकेट गंवाए और इसी वजह से 132 रन पर सिमट गए। कैरेबियाई टीम की तरफ से गुडाकेश मोटी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और 2 विकेट आंद्रे रसेल को भी मिला।

शाई होप ने नाबाद 43 रन बनाकर टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने भी 33 रन तक 2 विकेट गंवा दिए। हालांकि टार्गेट ज्यादा बड़ा नहीं था, इसीलिए बल्लेबाजों ने जल्दबाजी नहीं की लेकिन इसके बावजूद 123 रन तक 6 विकेट गिर गए थे। मिडिल ऑर्डर में शाई होप ने 43 गेंद पर नाबाद 43 रन बनाकर टीम को किसी तरह से जीत दिलाई। शेरफेन रदरफोर्ड ने 24 गेंद पर 30 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया और जॉनसन चार्ल्स ने भी 22 गेंद पर 27 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से रीस टोप्ली और आदिल रशीद ने 2-2 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता