WI vs ENG: पांचवें वन-डे में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त

सेंट लूसिया में खेले गए अंतिम वन-डे में मेजबान वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 28।1 ओवर में 113 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए तेरहवें ओवर में वेस्टइंडीज ने 3 विकेट पर 115 रन बनाकर मैच जीत लिया। ओशेन थॉमस को मैं ऑफ़ द मैच चुना गया। क्रिस गेल ने सीरीज में 424 रन बनाए और मैन ऑफ़ द सीरीज रहे।

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। जॉनी बेयरस्टो (11) का विकेट गिरने के बाद यह सिलसिला शुरू हो गया। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने 23-23 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई बल्लेबाज विंडीज गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाया। 5 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। पूरी इंग्लिश टीम उनतीसवें ओवर में 113 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। विंडीज के लिए ओशेन थॉमस ने घातक गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जॉन कैम्पबेल महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ समय बाद शाई होप भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। क्रिस गेल ने एक छोर पर खड़े होकर बेहद धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद में 77 रन की पारी खेली जिसमें 9 छक्के जड़े और तेरहवें ओवर में वेस्टइंडीज ने 3 विकेट पर 115 रन बनाकर मैच जीत लिया। गेल ने सीरीज में 39 छक्के जड़े जो एक रिकॉर्ड है। सीरीज 2-2 से बराबरी रही और थॉमस को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। क्रिस गेल ने 2 शतक और एक अर्धशतक की मदद से 424 रन बनाए और मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma