WI vs ENG: पहले टी20 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया 

Enter caption

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को सेंट लूसिया में खेले गए पहले टी20 में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 19वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। जॉनी बैर्स्टो को 68 रनों की उम्दा पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही। पावरप्ले के अंदर ही उनके तीन प्रमुख विकेट गिर गए और स्कोर 37/3 हो गया था। क्रिस गेल 15, शिमरोन हेटमायर 14 और शाई होप 6 रन बनाकर आउट हुए। निकोलस पूरन ने डैरेन ब्रावो (28) के साथ चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को संभाला और 37 गेंदों में 58 रनों की धुआंधार पारी खेली। अंत में एश्ली नर्स ने 13 रनों का योगदान देकर टीम को 160 तक पहुंचाया।

इंग्लैंड की तरफ से टॉम करन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन ने दो और आदिल रशीद एवं जो डेनली ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड को पहले ही ओवर में झटका लगा और एलेक्स हेल्स 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जो रुट खाता खोले बिना और कप्तान इयोन मॉर्गन 8 रन बनाकर चलते बन, लेकिन जॉनी बैर्स्टो ने एक छोर संभाला हुआ था और टीम को लक्ष्य के दौरान कभी मुश्किल में नहीं पड़ने दिया। जो डेनली ने भी 30 और सैम बिलिंग्स ने 18 रनों का योगदान देकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। टॉम करन (2*) और डेविड विली (1*) ने सात गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी।

वेस्टइंडीज की तरफ से शेल्डन कॉटरेल ने तीन और एश्ली नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट एवं कप्तान जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 8 मार्च को सेंट किट्स में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

वेस्टइंडीज: 160/8 (निकोलस पूरन 58, टॉम करन 4/36)

इंग्लैंड: 161/6 (जॉनी बैर्स्टो 68, शेल्डन कॉटरेल 3/29)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़