WI v ENG: वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 381 रनों से दी करारी शिकस्त

Enter caption

वेस्टइंडीज ने बारबाडोस में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 381 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। जीत के लिए 628 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम खेल के चौथे दिन 246 रन बनाकर आउट हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज ने दूसरी पारी में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को उनकी नाबाद 202 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही कैरेबियाई टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इससे पहले विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाजों रोरी बर्न्स और कीटन जेनिंग्स ने पहले विकेट के लिए 85 रनों की अहम साझेदारी की। बर्न्स ने 84 रनों की एक शानदार पारी खेली और जेनिंग्स ने 14 रन बनाए। हालांकि 134 पर दूसरा विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की टीम रोस्टन चेज की घातक गेंदबाजी के आगे पूरी तरह ढह गई। कप्तान जो रूट 22, बेन स्टोक्स 34, जोस बटलर 26 और जॉनी बेर्स्टो ने 30 रन बनाए, लेकिन ये रन इंग्लैंड की हार को टालने के लिए काफी नहीं थे।

पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 289 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 77 रनों पर सिमट गई थी। वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 415 रन बनाकर घोषित की। शेन डाउरिच 116 और कप्तान जेसन होल्डर 202 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस जीत के बाद वेस्टइंडीज के हौसले काफी बुलंद हैं। दूसरी पारी में 8 विकेट चटकाने वाले रोस्टन चेज ने जेसन होल्डर को एक लिजेंड खिलाड़ी बताया। वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इतनी बड़ी हार पर निराशा जताई है और कहा कि दूसरे मैच में वो अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

संक्षिप्त स्कोर:

वेस्टइंडीज: 289, 415/6*

इंग्लैंड: 77, 246

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now