Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WI vs ENG, दूसरा टेस्ट: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली पारी में 187 रन पर समेटा

  • केमार रोच ने एक बार फिर घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 02 Feb 2019, 13:35 IST

एंटीगा में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान वेस्टइंडीज ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बनाए। क्रैग ब्रैथवेट 11 और जॉन कैम्पबेल 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की पहली पारी 187 रन पर सिमट गई। इस तरह मेजबान टीम अभी पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम से 157 रन पीछे है।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और उनके गेंदबाजों ने इसे सही साबित कर दिखाया। बर्न्स (4) और जो डेनली (6) के विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की टीम पर दबाव बढ़ गया। इसके बाद दो और विकेट गिरकर कुल स्कोर 4 विकेट पर 55 रन हो गया। जॉनी बेयरस्टो इस स्थिति में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 52 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद इंग्लैंड की मुश्किलें और बढ़ गई। निचले क्रम में मोइन अली ने एक बार फिर टीम को सहारा प्रदान किया और 60 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजी दहाई का अंक भी नहीं छू पाए। पूरी टीम महज 187 रन बनाकर आउट हो गई। पहले टेस्ट की तरह तेज गेंदबाज केमार रोच ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। गैब्रियल ने 3 और अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट प्राप्त किये।

दिन के अंतिम सत्र में वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी के लिए आई और उनके ओपनर बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट और जॉन कैम्पबेल ने संयम से बल्लेबाजी की। दोनों ने नई गेंद का प्रहार झेलते हुए कोई विकेट नहीं गिरने दिया और खेल समाप्त होने तक क्रमशः 11 और 16 रन बनाकर नाबाद लौटे और विंडीज का स्कोर 30 रन रहा। पहले मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली पारी में सस्ते में समेटने के बाद ही मैच पर कब्जा जमाया था। 

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड पहली पारी: 187/10

वेस्टइंडीज पहली पारी: 30/0

Published 01 Feb 2019, 09:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit