क्रिकेट न्यूज़: शैनन गेब्रियल के समलैंगिक वाले विवादित बयान पर जो रुट ने दिया करारा जवाब

Ankit
West Indies

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल के समलैंगिक वाले बयान पर करारा जवाब दिया। उन्होंने गेब्रियल को किसी का अपमान ना करने की सलाह दी। इससे पहले गेब्रियल ने इंग्लिश बल्लेबाजों पर अभद्र टिप्पणी की थी।

मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और जो डेनली बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल और इंग्लिश बल्लेबाजों के बीच नोंकझोंक देखने को मिली। गेब्रियल का कहा हुआ तो माइक में नहीं कैद हो पाया, मगर जवाब में रूट का बयान स्टम्प माइक में कैद हो गया था। रूट ने कहा, “इसे लेकर अपमान नहीं कीजिए। समलैंगिक होने में किसी तरह की बुराई नहीं है।”

मैच के बाद इंग्लिश कप्तान रुट ने कहा कि, कभी-कभी लोग मैदान पर ऐसी बातें कहते हैं जिन पर उन्हें बाद में पछतावा होता है, लेकिन उन्हें मैदान पर ही रहना चाहिए। वह (गेब्रियल) एक अच्छा लड़का है, जो अच्छा क्रिकेट खेलता है। वह जिस मुकाम पर है उस पर गर्व करना चाहिए। यह काफी अच्छी प्रतिस्पर्धा थी। यह उनके लिए अद्भुत श्रृंखला रही है। मैं नहीं चाहता कि सीरीज के बीच में कुछ ऐसा विवाद हो जाए जिससे वह और उनकी टीम के लिए एक अच्छी टेस्ट सीरीज़ खराब हो जाए।

इस बीच वेस्टइंडीज टीम के कोच रिचर्ड पाइबस ने खुलासा किया कि उन्हें इस घटना के बारे में पता नहीं था। साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि अगर उनके खिलाड़ी ने ऐसी गलती की है, तो वे सख्त कार्रवाई करेंगे।

“मुझे इस घटना के बारे में नहीं पता है लेकिन अगर इस प्रकार की कोई अनुचित टिप्पणी की गई है तो हम इसकी समीक्षा करेंगे और उस पर कार्यवाई करेंगे।"

गौरतलब है कि जेसन होल्डर की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने अपनी धरती पर चल रही टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया है। मेजबान टीम ने 2-0 की बढ़त लेने के साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ जीत ली है। हालांकि सीरीज़ के तीसरे और अंतिम टेस्ट में होल्डर टीम में अनुपस्थित हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now