WI vs ENG, तीसरा टेस्ट: दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर 325/4, जो रूट ने जड़ा शतक

Enter caption

ग्रॉस आइलेट टेस्ट में इंग्लैंड ने मेजबान वेस्टइंडीज पर शिकंजा कस लिया है। खेल के तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 325 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 448 रनों की हो गई है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बेहतरीन शतक जड़ा और अभी भी वो 111 रन बनाकर नाबाद हैं। इसके अलावा बेन स्टोक्स भी 29 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले कल के स्कोर 19/0 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड को पहला झटका जल्द ही लग गया। कल के नाबाद बल्लेबाज रोरी बर्न्स अपने 10 रनों के स्कोर में में एक रन भी जोड़े बिना आउट हो गए। उन्हें अल्जारी जोसेफ ने पवेलियन भेजा। इसके बाद जो डेनली और कीटन जेनिंग्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी हुई। कीटन जेनिंग्स 23 रन बनाकर आउट हुए। डेनली ने इसके बाद कप्तान जो रूट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए भी 74 रनों की साझेदारी की। 147 के स्कोर पर जो डेनली 69 रनों की एक बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए।

उनके आउट होने के बाद जोस बटलर और जो रूट ने चौथे विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। बटलर 56 रन बनाकर आउट हुए। पांचवे विकेट के लिए अभी तक स्टोक्स और रूट के बीच 69 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इंग्लैंड की टीम खेल के चौथे दिन एक या दो घंटा बल्लेबाजी करके पारी घोषित कर सकती है। वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में अब वापसी करना काफी मुश्किल है, क्योंकि अभी पूरे 2 दिन का खेल बाकी है। हालांकि कैरेबियाई टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है। सीरीज के पहले दोनों मैच वेस्टइंडीज ने जीते थे।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंग्लैंड: 277 एवं 325/4* (जो रूट 111*, जो डेनली 69, कीमो पॉल 11/1)

वेस्टइंडीज: 154

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now