वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद जो रूट की कप्तानी को लेकर ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

ट्विटर पर लगातार हो रही है जो रूट की आलोचना
ट्विटर पर लगातार हो रही है जो रूट की आलोचना

इंग्लैंड की टेस्ट टीम को जो रूट (Joe Root) की कप्तानी में एक और टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है। वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड (WI vs ENG) को तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से हराया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच के साथ सीरीज गंवाने के बाद ट्विटर पर जो रूट को निशाने पर लिया जा रहा है। सीरीज के पहले दो मैच ड्रा रहे थे और आखिरी मुकाबला निर्णायक था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर 114 रनों पर ही 9 विकेट गंवा चुकी थी। हालांकि, जैक लीच (41*) और साकिब महमूद (49) ने आखिरी विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी करके पहली पारी में इंग्लैंड को 204 के स्कोर तक पहुंचाया था। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 93 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

दूसरी पारी खेलते हुए एक बार फिर से इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ाई और पूरी टीम 120 रनों के स्कोर पर सिमट गई। ऑलराउंडर काइल मेयर्स ने केवल 18 रन खर्च करते हुए पांच विकेट हासिल किए। 28 रनों के लक्ष्य को मेजबान टीम ने 4.5 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दोनों ही पारियों में दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।

इंग्लिश फैंस ने जो रूट पर साधा निशाना

जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम पिछले 17 में से केवल एक ही टेस्ट मैच जीत सकी है। इन आंकड़ों को देखने के बाद जो रूट की कप्तानी पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लंबे समय से टीम के लिए सही परिणाम हासिल नहीं कर सकने के कारण जो रूट को फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों द्वारा निशाने पर लिया जा रहा है।

कई लोगों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज हारने के बाद ट्विटर पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। ट्विटर पर लोगों ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से जो रूट को कप्तानी से हटाने का अनुरोध किया है। आइए कुछ बेस्ट ट्वीट्स पर डालते हैं एक नजर।

(जो रुट थके हुए लग रहे हैं)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar