Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली के निशाने पर होंगे तीन बड़े रिकॉर्ड

Neeraj
TOP CONTRIBUTOR
आँकड़े
1.75K   //    27 Aug 2019, 19:22 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला अपना पहला टेस्ट मैच 318 रनों से जीत लिया था। इस जीत के चलते भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस दो मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 30 अगस्त से जमैका के सबीना पार्क में खेला जाएगा। टीम इंडिया पूरी कोशिश करेगी कि दूसरे टेस्ट मैच को भी जीत कर वेस्टइंडीज का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया जाए।

इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के निशाने पर तीन बड़े रिकॉर्ड होंगे, जिन्हें वो तोड़ने का प्रयास जरूर करेंगे। पहले टेस्ट मैच में कोहली के बल्ले से पहली पारी में 9 रन जबकि दूसरी पारी में 51 रन निकले थे। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में सभी क्रिकेट फैंस को उनसे काफी उम्मीदें हैं। विराट कोहली के बल्ले से आखिरी टेस्ट शतक 14 दिसंबर 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निकला था।  

ये हैं वो 3 रिकॉर्ड:

1. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक 27 टेस्ट मैच जीत चुकी है। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया 27-27 टेस्ट मैच जीत चुकी है। अगर टीम इंडिया अगला टेस्ट मैच जीत लेती है तो विराट टेस्ट की कप्तानी में टीम इंडिया की ये 28वीं जीत होगी, जिसके चलते वो महेंद्र सिंह धोनी के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। 

2. अगले टेस्ट मुकाबले में अगर विराट कोहली के बल्ले से एक शतक निकल जाता है तो उनके टेस्ट में 26 शतक हो जाएंगे। इसी के साथ विराट शतकों के मामले में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से आगे निकल जाएंगे। स्मिथ टेस्ट में अब तक 26 शतक बना चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा की जगह पहले टेस्ट में हनुमा विहारी को मौका देने को लेकर विराट कोहली ने किया खुलासा  

3. टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग और विराट कोहली दोनों ने अब तक 19-19 शतक लगाए हैं। अगले मैच में शतक लगाते ही विराट कोहली पोंटिंग के इस रिकॉर्ड को तोड़ कर टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन जाएंगे। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...