WI vs IND, पहला टेस्ट: दूसरे दिन इशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी के बाद भारत की स्थिति मजबूत 

Ankit
इशांत शर्मा ने अब तक 5 विकेट ले लिए हैं
इशांत शर्मा ने अब तक 5 विकेट ले लिए हैं

एंटिगा में खेले जा रहे वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय पारी 297 रनों पर सिमट गई, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक 189/8 का स्कोर बना लिया है। मेजबान टीम पहली पारी में अभी 108 रनों से पिछड़ रही है, जबकि उसके सिर्फ दो विकेट सुरक्षित हैं।

कल के स्कोर 203/6 से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही। युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत 24 रन बनाकर 207 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। संकट की घड़ी में रविंद्र जडेजा ने जमकर बल्लेबाजी की और इशांत शर्मा के साथ आठवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 60 रनों की साझेदारी की। इशांत 19 रन बनाकर 267 के स्कोर पर गैब्रियल के द्वारा बोल्ड हो गए। हालांकि, रविंद्र जडेजा ने अंत तक संघर्ष किया और 297 के स्कोर पर 58 रन बनाकर आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज बने। वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने 4 और शेनन गैब्रियल ने 3 विकेट लिए।

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत भी ख़राब रही। मेजबान टीम ने 50 रनों तक अपने तीन विकेट गवां दिए। इस बीच क्रैग ब्रैथवेट(14), जॉन कैम्पबेल(23) और शमराह ब्रूक्स(11) कुछ प्रभाव नहीं छोड़ पाए । इसके बाद अनुभवी डैरेन ब्रावो ने चौथे विकेट के लिए रोस्टन चेज के साथ मिलकर 38 रन जोड़े। बायें हाथ के बल्लेबाज ब्रावो 18 रन बनाकर 88 के स्कोर पर बुमराह द्वारा आउट हुए।

वेस्टइंडीज के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। रोस्टन चेस अपनी अच्छी शरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल रहे और 48 रन बनाकर इशांत शर्मा का शिकार बने। निचले क्रम में शाई होप ने 24 जबकि शिमरॉन हेटमायर ने 35 रनों का योगदान दिया। स्टम्प्स तक मेजबान टीम ने 189/8 का स्कोर बना लिया है। कप्तान जेसन होल्डर10*रन और मिगुएल कमिंस 0* रन पर नाबाद हैं। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 5 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 297 (अजिंक्य रहाणे 81, केमार रोच 66/4)

वेस्टइंडीज : 189/8* (रोस्टन चेस 48, इशांत शर्मा 42/5)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now