Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: इयान बिशप ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:00 IST

वेस्टइंडीज़  vs भारत
वेस्टइंडीज़ vs भारत

भारत का वेस्टइंडीज दौरा तीन अगस्त से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले दोनों टीमों के पूर्व धुरंधर खिलाड़ी शृंखला को लेकर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं। वेस्टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप मानते हैं कि भारत का पलड़ा मेजबान टीम से भारी रहेगा। उन्होंने इसकी वजह बताई कि जब विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन करने की बात आती है तो भारतीय टीम उम्मीदों पर हमेशा खरी उतरती है। कप्तान विराट कोहली की टीम से हमारे खिलाड़ियों को सतर्क रहना पड़ेगा और उनके खिलाफ रणनीति बनाकर खेलना होगा। 

पूर्व कैरेबियाई तेज गेंदबाज ने कहा कि वेस्टइंडीज की परिस्थितियों से भारत भलीभांति वाकिफ है। उसे अच्छे से पता है कि हमारे यहां किस तरह का क्रिकेट खेलना है। बीते कुछ साल में भारत एक ऐसी टीम बन गई है, जिसने विदेशों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड में पिछली गर्मियों में उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला था और मुकाबले रोमांचक बना दिए थे। यही नहीं, पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी। इसमें कोई शक नहीं कि कंगारु टीम अपने दो प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रही थी लेकिन भारत का प्रदर्शन इशारा करता है कि वह विदेशों में भी अच्छा क्रिकेट खेलने वाली टीम बन गई है। 

इयान बिशप ने कहा कि अगर वेस्टइंडीज को भारत को मात देनी है तो उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी। भारत की गेंदबाजी शानदार है। विश्व कप में हम यह देख चुके हैं। उनके पास जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज टीम के प्रमुख बल्लेबाज रोस्टन चेज और शाई होप को जिम्मेदारी भरी पारियां खेलनी होंगी। वेस्टइंडीज उम्मीद करेगा कि रोस्टन चेज, शाई होप और बाकी के खिलाड़ी एक साथ आएं और अपनी टीम के लिए योगदान दें।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों टीमें दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलेंगी, जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत होगी। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 01 Aug 2019, 11:07 IST
Advertisement
Fetching more content...