Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: दूसरे वनडे में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नजर 

FEATURED WRITER
आँकड़े
7.87K   //    12 Aug 2019, 04:37 IST

विराट कोहली ने बनाए कई रिकॉर्ड
विराट कोहली ने बनाए कई रिकॉर्ड

भारत ने त्रिनिदाद में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस के तहत 59 रनों से हराया। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब भारत इस सीरीज को हार नहीं सकता है। भारत ने 50 ओवरों में 279-7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में विंडीज की टीम 210 रनों पर ऑलआउट हो गई।

आइये नज़र डालते हैं मैच के प्रमुख आंकड़ों पर:

-विराट कोहली ने अपने एकदिवसीय करियर का 42वां शतक लगाया और वो यह कारनामा सबसे कम (229) पारियों में करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर (406 पारियां) को पीछे छोड़ा।

-विराट कोहली (11,406) वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सौरव गांगुली (11, 363) को पछाड़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

-वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने वनडे में अपने 2000 रन पूरे किए और वो विंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा किसी देश के खिलाफ सबसे कम (34) पारियों में 2000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी भी कोहली बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा (37 पारियां vs ऑस्ट्रेलिया) को पीछे छोड़ा।

-विराट कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ यह आठवां शतक है और बतौर कप्तान विंडीज के खिलाफ उनका यह छठा शतक है। कप्तान के तौर पर एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने रिकी पोंटिंग (5 vs न्यूजीलैंड) को पीछे छोड़ा।

-रोहित शर्मा-विराट कोहली की जोड़ी ने 32वीं बार वनडे में 50 या उससे ज्यादा की साझेदारी की और वीरेंदर सहवाग-सचिन तेंदुलकर (31) को पीछे छोड़ा। इसके अलावा कोहली-रोहित (4732 रन) की जोड़ी वनडे में एक साथ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने शिखर धवन-रोहित शर्मा (4728 रन) को पीछे छोड़ा।

-क्रिस गेल 300 वनडे मुकाबले खेलने वाले वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 299 वनडे मैच खेले थे।

-क्रिस गेल वेस्टइंडीज की तरफ सबसे ज्यादा (10353) रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, उन्होंने पूर्व दिग्गज कप्तान ब्रायन लारा (10348) को पीछे छोड़ा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...